ग्राम टुडे ख़ाससाहित्य

मोटिवेशनल स्ट्रिप्स द्वारा घोषित ग्रो बड्स प्रतियोगिता 2021 की जूरी की घोषणा

दि ग्राम टुडे

सौंदर्या एजुकेशनल ट्रस्ट और दुनियां के सबसे सक्रिय लेखक मंच, मोटिवेशनल स्ट्रिप्स द्वारा आयोजित कविता प्रस्तुति प्रतियोगिता, सोशल मीडिया, मास मीडिया में ध्यान खींचती है। यह प्रतियोगिता साहित्य की दुनियां में अपनी तरह की पहली प्रतियोगिता थी। नवोदित कवियों ने अपनी कविताओं को पूरे जोश के साथ प्रस्तुत किया। मूल्यांकन प्रक्रिया में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए संस्थापक शिजू एच पल्लीथाजेथ द्वारा न्यायाधीशों की घोषणा और निर्णय के मानदंड जनता के लिए स्पष्ट किए गए थे। एक आकर्षक और शानदार आश्चर्य का खुलासा हुआ, प्रतियोगिता के शीर्ष स्कोरर को 30 हजार INR (यूएस डॉलर 400) की पुरस्कार राशि मिलेगी। यह राशि मोटिवेशनल स्ट्रिप्स के संस्थापक शिजू एच. पल्लीथाजेथ द्वारा अपनी पहली बेस्टसेलर पुस्तक ‘कटाशी टेल्स’ की रॉयल्टी से वितरित की जाएगी। साथ ही लेखक शिजू ने आश्वासन दिया कि छह शीर्ष विजेताओं को पुरस्कार के अलावा, सबसे अधिक बिकने वाले युवा वयस्क कथा ‘कटाशी टेल्स’ की एक प्रति मिलेगी। बाकी सभी प्रतिभागियों को मोटिवेशनल स्ट्रिप्स और सौंदर्य एजुकेशनल ट्रस्ट द्वारा समर्थित भागीदारी प्रमाण पत्र प्राप्त होंगे। दिल्ली से एक प्रतिभागी की मां हर्षिता दावर ने कहा, “मैं बहुत उत्साहित हूं कि इस तरह की कविता प्रतियोगिताएं साहित्यिक मंडली में मौजूद हैं। मोटिवेशनल स्ट्रिप्स पूरी दुनिया में लहरें बना रही हैं और ऐसे कई आयोजनों का बीड़ा उठाया है जिससे विश्व समाज को बड़े पैमाने पर फायदा हुआ है। यह माता-पिता के रूप में हमारा मनोबल बढ़ाता है और हमारे बेटों और बेटियों के आत्मविश्वास को बढ़ाता है।

प्रतियोगियों का मूल्यांकन पश्चिम से सुदूर पूर्व के देशों को कवर करने वाले पांच सदस्यीय वैश्विक जूरी द्वारा शासित किया जाएगा। मुख्य जूरी में संयुक्त राज्य अमेरिका से लेखक मैरी लिन लुइज़, यूनाइटेड किंगडम से लेखक पेनी वोब्ली, मलेशिया से लेखक डॉ राजा राजेश्वरी सीता रमन शामिल हैं। चुने गए उप जूरी सदस्य बहरीन से लेखक निवेदिता रॉय और सिएरा लियोन से लेखक सैम्युला कोंटेह हैं।
प्रतियोगियों का मूल्यांकन कुल 100 अंकों के साथ किया जाएगा, जहां मुख्य जूरी सदस्य 0-60 से अंक तय करते हैं, उप जूरी सदस्य 0-20 से और 10 अंक प्रतियोगी के काम पर जनता की राय से। मोटिवेशनल स्ट्रिप्स के संस्थापक और अध्यक्ष शिजू एच पल्लीथाजेथ और इसके फोरम निदेशक सबरीना ब्रायंट प्रत्येक प्रतियोगी के लिए 5 अंक संभालेंगे। यह घोषणा मोटिवेशनल स्ट्रिप्स के संस्थापक ने शनिवार शाम लाइव प्रसारण के जरिए की।
ग्रो द बड्स कॉन्टेस्ट की संयोजक श्रीकला पी विजयन ने कहा है कि मूल्यांकन प्रक्रिया में आक्रामक अखंडता तत्व जुड़े हुए हैं। सौंदर्य एजुकेशनल ट्रस्ट के सीईओ, श्री कीर्तन कुमार दुनिया भर के प्रतियोगियों से प्राप्त अविश्वसनीय प्रतिक्रिया से खुश थे। मोटिवेशनल स्ट्रिप्स के संस्थापक शिजू एच पल्लीथाजेथ ने कहा कि व्यापक मूल्यांकन प्रक्रिया यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार की गई थी कि अंतिम फैसला आने से पहले प्रतियोगियों के प्रत्येक योगदान पर सूक्ष्म विचार किया जाए। सेमीफाइनल के नतीजे दिसंबर के मध्य में घोषित होने की उम्मीद है। कीकली चैरिटेबल ट्रस्ट ने मोटिवेशनल स्ट्रिप्स ग्लोबल एडमिनिस्ट्रेशन के साथ वैश्विक साहित्यिक प्रदर्शन, इवेंट पार्टनरिंग और मीडिया मामलों के लिए इसके साथ जुड़ने के अपने इरादे को बढ़ा दिया है।

100% LikesVS
0% Dislikes

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!