उत्तरप्रदेश

पत्रकारों की सुरक्षा के लिए उत्तर प्रदेश सरकार गंभीरता से कर रही विचार : दयाशंकर मिश्र (दयालु गुरु)

अजय कुमार दूबे
ब्यूरो प्रमुख पूर्वांचल (उ.प्र)
(दि ग्राम टुडे) हिंदी दैनिक समाचार पत्र

वाराणसी। यूपी में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए वर्तमान प्रदेश सरकार गंभीरता से विचार कर रही हैं, शिवपुर तरना वाराणसी (सांझा चूल्हा) प्रांगण में पत्रकारों के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा कार्ड भी प्रदेश सरकार उपलब्ध करवाने की पूरी कोशिश करेगी। उक्त बातें आज यूपी जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन वाराणसी इकाई उपजा द्वारा आयोजित पूर्वांचल पत्रकार सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए दयाशंकर मिश्रा (दयालु गुरु) आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उत्तर प्रदेश सरकार ने कही।

उन्होंने कहा वर्तमान परिवेश में एक पत्रकार कई तरीके की कठिनाइयों से रूबरू होता है। ऐसे में जब तक एक पत्रकार अपने आप को सुरक्षित नहीं महसूस करेगा और उसे समुचित सुविधाएं नहीं मिलेंगी तो वह कैसे निष्पक्ष और निडर होकर पत्रकारिता कर पाएगा। प्रदेश की वर्तमान सरकार पत्रकारों के हित में कई योजनाओं पर विचार कर रही है, इसे बहुत जल्द ही लागू किया जाएगा। मंचासीन एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉक्टर शिवनाथ यादव स्वतंत्र निदेशक (भारत हेवी इलेक्ट्रिक लिमिटेड) भारत सरकार ने पत्रकारों के सामने आ रही कठिनाइयों और परेशानियों पर विस्तार से चर्चा किया और आश्वंतित किया कि जो भी उनके द्वारा पत्रकारों के हित में कार्य हो सकेगा किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं अच्छी तरीके से समझता हूं, वर्तमान परिवेश में एक पत्रकार किन-किन कठिनाइयों में पत्रकारिता कर रहा है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मंचासीन पूर्व एमएलसी चेत नारायण सिंह शिक्षाविद माध्यमिक शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष ने भी पूर्व व वर्तमान में पत्रकारों की दशा एवं उससे संबंधित कई पहलुओं पर अपने विचार व्यक्त किए। मंचासीन प्रदेश महामंत्री राधेश्याम कर्ण ने पत्रकारों के सामने आ रही कई प्रकार की परेशानियों को वर्तमान सरकार से गंभीरता से लेने के लिए मांग की और कहा कि उपजा संगठन पूरे प्रदेश में पत्रकारों के हित के लिए हर तरह की लड़ाई लड़ रहा है, और हमेशा ही आगे भी जब तक एक पत्रकार को पूरी तरीके से उचित न्याय ना मिल जाए लड़ता रहेगा। जिलाध्यक्ष विनोद बागी व अरविंद कुमार सिंह ने कार्यक्रम में आए हुए लोगों का स्वागत एवं धन्यवाद ज्ञापन किया। आज मौके पर मुख्य रूप से विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए सम्मानित लोगों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से लगभग 14 जिलों से आए हुए उपजा के पत्रकार बंधुओं का वाराणसी पहुंचने पर वाराणसी इकाई की तरफ से जबरदस्त स्वागत किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष अजीत नारायण सिंह, महामंत्री प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, जिला उपाध्यक्ष अनिल जायसवाल, जिला संगठन मंत्री उत्पल मुखर्जी, मनोकामना सिंह, आरुणी चन्द्र सिन्हा, विनोद विश्वकर्मा, ललित तिवारी, अरविंद कुमार वर्मा, डॉ0 फलकुमार पवार एडिटर चीफ, वरिष्ठ समाजसेवी अजय कुमार दूबे, आशुतोष, सहित सैकड़ों की संख्या में पत्रकार बंधु एवं जनप्रतिनिधि प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद रहें।

0% LikesVS
100% Dislikes

Shiveshwaar Pandey

शिवेश्वर दत्त पाण्डेय | संस्थापक: दि ग्राम टुडे प्रकाशन समूह | 33 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय | समसामयिक व साहित्यिक विषयों में विशेज्ञता | प्रदेश एवं देश की विभिन्न सामाजिक, साहित्यिक एवं मीडिया संस्थाओं की ओर से गणेश शंकर विद्यार्थी, पत्रकारिता मार्तण्ड, साहित्य सारंग सम्मान, एवं अन्य 200+ विभिन्न संगठनों द्वारा सम्मानित |

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!