उत्तरप्रदेश

सभी विप्र एकजुट होकर संगठित हों : महंत अमनदीप जी महाराज

राधाकांत शर्मा

वृन्दावन।हरिनिकुंज चौराहा स्थित हरिनिकुंज आश्रम में ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन, विशाखापट्टनम का ब्राह्मण सम्मेलन हरिनिकुंज आश्रम के महन्त अमनदीप जी महाराज की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में देश के विभिन्न प्रांतों से आये विप्रों ने विप्र एकता, विप्र संगठन एवं विप्र सम्वर्धन व उन्नयन के सम्बंध में चर्चा की गई।


महंत अमनदीप जी महाराज ने कहा कि यह हमारे देश का दुर्भाग्य है कि अन्य जातियों की अपेक्षा ब्राह्मणों में एकता व संगठन का अभाव है। साथ ही ब्राह्मण अनेक संगठनों में विभक्त हैं। इस बात की अत्यंत आवश्यकता है कि सभी विप्र एकजुट होकर संगठित हों। साथ ही एक मंच से विप्र हित में कार्य करें।
ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष एवं सेंट जोन्स कॉलेज आगरा के पूर्व हिन्दी विभागाध्यक्ष डॉ. श्रीभगवान शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार को जातिगत आरक्षण तत्काल समाप्त करना चाहिए। जिससे योग्य व्यक्तियों को देश की सेवा करने का अवसर प्राप्त हो सके। जातिगत आरक्षण की वजह से देश की प्रगति नही अपितु अवनति हो रही है।
केरला तिरुवनंतपुरम से आये फेडरेशन के महामंत्री डॉ. प्रदीप जियोथि ने कहा कि आज के समय में ब्राह्मण समाज को एकजुट होने की आवश्यकता है। जिससे कि एक मजबूत संगठन तैयार हो सके और सरकार भी ब्राह्मणों की ओर ध्यान दे। आज के समय में राजनीतिक पार्टियां भी ब्राह्मणों की बैठकें और बातें तो बहुत करती हैं परंतु धरातल पर कुछ खास असर देखने को नहीं मिलता।इसीलिए ब्राह्मणों को खुद एकत्रित होकर एक मजबूत संगठन तैयार करके सरकार को भी अपनी ताकत दिखानी चाहिए।
अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा के नगर अध्यक्ष डॉ गोपाल चतुर्वेदी ने देश के विभिन्न प्रान्तों से आये फेडरेशन के पदाधिकारियों व सदस्यों का माल्यार्पण कर, पटुका ओढाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर स्वागत व सम्मान किया।
फेडरेशन के उत्तराखंड उपाध्यक्ष परमप्रकाश शर्मा(हरिद्वार) ने कहा कि वे ब्राह्मणों के हित में कार्य करने के लिए अपने जीवन की अंतिम सांस क्रत संकल्पित हैं। किसी भी संगठन का कोई भी विप्र उनसे कभी भी सहयोग प्राप्त कर सकता है।
इस अवसर पर युवावार्ताकार एवं साहित्यकार पण्डित राधाकांत शर्मा, हैदराबाद हाईकोर्ट के एडवोकेट केशव राव, उज्जैन के एडवोकेट के.सी. दवे, जयपुर के फेडरेशन उपाध्यक्ष मोहन प्रकाश शर्मा, आगरा के फेडरेशन मंत्री एडवोकेट पंकज मिश्रा, डॉ. प्रमिला त्रिपाठी, प्रशांत शर्मा एवं बिहारी लाल चतुर्वेदी आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
संचालन डॉ. श्री भगवान शर्मा ने किया।

राधाकांत शर्मा
7417533551

50% LikesVS
50% Dislikes

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!