उत्तरप्रदेश

तीसरी लहर की जद से बच्चो को बचाने के लिए वर्चुअल योगा सिखा रही व्यायाम शिक्षिका सोनिया

खलीलाबाद ! राजकीय कन्या इंटर कॉलेज खलीलाबाद संतकबीरनगर उत्तर प्रदेश की व्यायाम शिक्षिका सोनिया जहां ऑनलाइन शिक्षा दे रहे हैं वहीं कोबिड -19 की डेल्टा पल्स वेरिएंट तीसरी लहर जैसी महामारी से निपटने के लिए बच्चो को वर्चुवल योगाभ्यास सिखा रही है।

योगा करने से बच्चो की इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत होगी।योग का हमारे जीवन में बहुत ही महत्व है।योग करने से हमारे ऋषि मुनि कभी बीमार नहीं पड़ते थे। ओर लंबी उम्र तक जीवित रहते थे। वैज्ञानिकों का दावा है कि डेल्टा वेरिएंट भारत में तीसरी लहर अगस्त से लेकर अक्टूबर के मध्य आ सकती है। क्यो की तीसरी लहर में सबसे ज्यादा युवा और बच्चे प्रभावित हो सकते है ।

कई एक्सपर्ट्स का भी मानना है की तीसरी लहर बच्चो के लिए जानलेवा भी साबित हो सकती है। लोग बिना मास्क लगाए अभी भी खुले आम घूम रहे है। और सोशल डिस्टेंस का पालन भी नहीं कर रहे है।

दूसरी लहर को देख कर हम लोगो मे डर होना चाहिए।लेकिन ये डर शासन प्रशासन का नहीं बल्कि अपने अंदर होना चाहिए कि अगर हम खुद सावधान नहीं रहेंगे तो तीसरी लहर में हमारे मासूम बच्चे इस के चपेट मे आ जायेगे । कोई भी मां बाप खुद दुःख झेल सकता है लेकिन अपने जिगर के टुकड़े को परेशान होता नहीं देख सकता है।इसलिए सभी अभिभावक से अपील है कि आप सभी मास्क ओर सोशल डिस्टेंस का पालन जरूर करे। डेल्टा पल्स वेरिएंट जैसी बीमारी को मद्देनजर रखते हुए बच्चो में इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत बनाने के लिए लगातार योगाभ्यास सिखा रही है। ओर बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए पौष्टिक आहार के बारे में भी बताती है।बच्चो को उपाय के प्रति बराबर जागरुक करती रहती है। की आप सभी बेवजह बाहर ना जाए। और कहीं आप को बाहर जाना ही हो तो मास्क ओर सोशल डिस्टेंस। का पालन जरूर करे।

50% LikesVS
50% Dislikes

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!