उत्तराखंड
Trending

रोस्टर प्लानिंग बनाकर ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर के माध्यम से वैक्सीन लगाई जायः डीएम

GRAM TODAY NETWORKजिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने कलक्टेªट सभागार में कोविड-19 संक्रमण के बचाव हेतु किये जा रहे वैक्सीनेशन, सैम्पलिंग आदि के सम्बन्ध में सभी उप जिलाधिकारी एवं स्वास्थ्य से जुडे अधिकारियों के साथ वीडियों कान्फ्रेन्सिगं के माध्यम से बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 डीएस पंचपाल को निर्देश दिये है कि 45 से अधिक आयु वर्ग के सभी व्यक्तियों के वैक्सीनेशन में तेजी लाये एवं रोस्टर प्लानिंग बनाकर ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर के माध्यम से वैक्सीन लगाई जाये।

उन्होने कहा कि प्लानिंग के तहत उन स्थानों पर भी वैक्सीनेशन कैम्प लगाये जहां पर लोग आसानी से आ सकें एवं कैम्प लगने से पूर्व जिन स्थानों पर वैक्सीनेश हेतु टीम भेजी जा रही है उन स्थानों का पहले रोस्टर तैयार कर शोसल, प्रिंट मीडिया एवं पोस्टर वैनर के माध्यम से तिथि व स्थान का वृहद रूप से प्रचार प्रसार करे ताकि लोगों को अधिक से अधिक जानकारी मिल सकें।


जिलाधिकारी ने कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये जहां लोग वैक्सीन नही लगा रहे है उन क्षेत्रों को चिन्हित कर लोगो को जागरूक करते हुये वैक्सीन लगाये व मोबाईल टीम को और बढाये ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में भी अधिक से अधिक वैक्सीनेशन का कार्य किया जा सकें। उन्होने कहा कि जिन विकास खण्डों में वैक्सीनेशन सेंटर कम है वहां सेंटर को बढाना सुनिश्चित करें व ग्रामीण क्षेत्रों में प्रातः 08 बजे से वैक्सीनेशन का कार्य प्रारम्भ किया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि सम्बन्धित विभाग आपस में मिलकर टीम भावना के साथ कार्य करें ताकि वैक्सीनेशन को शत-प्रतिशत किया जा सके।

उन्होने कहा कि धार्मिक स्थलो, बैंक व सार्वजनिक स्थानों पर वैक्सीन कैम्प लगाया जाये। उन्होने सभी एमओआईसी को निर्देश दिए है कि कोविड-19 टेस्टिंग रिपोर्ट प्रतिदिन पोर्टल पर अपलोड करें। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारी, सीएमओ व सम्बन्धित एमओआईसी स्थानीय स्तर पर स्वंय व जनप्रतिनिधियों का आॅडियोध्विडियो संन्देश जारी कर लोागों को जागरूक करें। उन्होने उप जिलाधिकारियो को निर्देश दिये है कि ब्लाॅक स्तर के 45 वर्ष की आयु से ऊपर के सभी अधिकारियोंध्कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाना सुनिश्चित करें।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, नोडल अधिकारी कोविड अस्पताल बंशीधर तिवारी, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 डीएस पंचपाल, संयुक्त मजिस्टेªट विशाल मिश्रा, उप जिलाधिकारी नरेश चन्द्र दुर्गापाल, एसीएमओ डा0 अविनाश खन्ना, जिला पंचायत राज अधिकारी विद्यासिंह सोमनाल, जिला विकास अधिकारी डाॅ0 महेश कुमार, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी उमाशंकर नेगी सहित विडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से समस्त उप जिलाधिकारी, एमओआईसी आदि उपस्थित थे।

100% LikesVS
0% Dislikes

The Gram Today

देश में बदलते मीडिया के स्वरूप के कारण ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की आवाज दब जाती है। लेकिन दि ग्राम टुडे लगातार कई वर्षों से ग्रामीणों की हर समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित करता है। साथ ही साथ बड़े शहरों तथा देश की हर खबर पर पैनी नजर रखता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!